SBI के ग्राहकों के लिए आई खुशखबरी, अगले मार्च तक बैंक खोलेगा 1 लाख कस्टमर सर्विस प्वाइंट
नई दिल्ली :- देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) भी है. बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नियमों में बदलाव करता रहता है और नई- नई तरह की सुविधाएं लागू करता रहता है. हाल ही मे स्टेट बैंक ऑफ India ने चालू वित्त वर्ष के अंत तक पूरे देश में एक लाख ग्राहक सेवा केंद्र (CSP) खोलने का लक्ष्य निर्धारित किया है.
1 लाख से अधिक CSP खोलने का लक्ष्य
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपनी बैंकिंग सुविधाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है. SBI Bank द्वारा दी जा रही सुविधाओं को पहले से अधिक बेहतर बनाने में लगा हुआ है. फिलहाल SBI 79000 कस्टमर सर्विस प्वाइंट को मैनेज कर रहा है. चालू वित्त वर्ष के अंत तक Bank नें पूरे 1 लाख CSP खोलने का लक्ष्य निर्धारित किया है.
मिनी बैंक की तरह CSP करते है कार्य
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये CSP लिमिटेड ट्रांजैक्शन और सोर्सिंग कारोबार के तौर पर Mini बैंक की तरह कार्य करता है. इससे पहले Bank मैं एक दिन का वर्कशॉप भी किया था. इस वर्कशॉप में SBI के अध्यक्ष दिनेश खारा नें एक विजन मैप के बारे में बताया. Bank इस तकनीक को पहले की अपेक्षा और अपेक्षा ओर भी बेहतर बनाने में लगा हुआ है.
बिना किसी रूकावट के मिलेगी ट्रांजैक्शन की सुविधा
भारत के सबसे बड़े प्योर प्ले क्रेडिट कार्ड जारी करनें, SBI नें कार्डिफ़ और नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में RuPay प्लेटफार्म पर एसबीआई क्रेडिट कार्ड और UPI को एक साथ जोड़ने की घोषणा की है. इस तरह ग्राहक RuPay क्रेडिट कार्ड के माध्यम से UPI ट्रांजैक्शन कर पाएंगे. बैंक द्वारा लागू की जा रही है. Bank द्वारा लागू की जा रही इस योजना से ग्राहकों को बिना किसी रूकावट के ट्रांजैक्शन की सुविधा मिलेगी.