मौसम

Haryana Weather News: हरियाणा में मौसम हुआ सुहावना, कई जिलों में रात से झमाझम बारिश

चंडीगढ़, Haryana Weather News :- हरियाणा में मौसम का मिजाज बदला- बदला नजर आ रहा है. अभी कुछ दिन मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है. बता दे की सुबह में 2 दिन से हुई हल्की (Haryana Weather Update) बारिश की वजह से अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है. Barish की वजह से हवाओं में भी बदलाव देखने को मिला है, जिस वजह से पारा 39 डिग्री सेल्सियस से लुढ़ककर 36.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

barish

कैसा रहेगा इस सप्ताह हरियाणा का मौसम 

इसी दौरान हरियाणा प्रदेश के सोनीपत व अन्य कई जिलों में आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं, कुछ इलाकों में तो हल्की बौछार भी पड़ रही है. कुछ जिलों में हल्की बारिश से दिन के Temperature में 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है. Haryana प्रदेश के कई जिलों में मौसम काफी सुहावना बना हुआ है, मौसम विभाग की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया है कि अगले 7 दिनों में Maximum Temperature में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है.

किस जिले का है अधिकतम टेंपरेचर

13- 14 September को फिर से बारिश के आसार बने हुए हैं. हरियाणा में अधिकतम तापमान सिरसा जिले में बना हुआ है, जो की 37.4 डिग्री सेल्सियस है. वही हिसार में पिछले 9 दिन से Temperature 39 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है,  जो अब घटकर 36.2 डिग्री तक पहुंच गया है. बारिश के कारण सबसे ज्यादा तापमान में गिरावट मेवात जिले में दर्ज की गई है. वही, करनाल जिले में भी 4.5 डिग्री तक तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. करनाल का Maximum Temperature  30.5 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है. वहीं राज्य के अधिकतम औसत तापमान में 2.7 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट भी दर्ज की गई है.

कैसा रहा इस महीने मौसम का हाल 

वही मानसून सीजन की बारिश सामान्य से 2% कम हो गई है. 10 सितंबर को पंचकूला, यमुनानगर, करनाल, रोहतक और सोनीपत में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की जा सकती है. अगस्त की तरह ही सितंबर भी अभी तक सूखा सूखा ही दिखाई दे रहा है. इस महीने केवल 2 एमएम बारिश ही दर्ज की गई है. लंबे समय से अच्छी बारिश न होने की वजह से Monsoon सीजन में अब बारिश सामान्य से कम ही रही है. इस सीजन में ऐसा पहली बार हुआ है जब बारिश का कोटा शून्य में पहुंच गया हो.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button