योजना

DDA Housing Scheme 2023: द‍िल्‍ली में घर खरीदने वालों की बल्ले- बल्ले, द‍िवाली पर आ रही है ये मस्त स्‍कीम

नई दिल्ली :- यदि आप भी देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपना नया घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे है, तो आज की यह खबर आपके लिए काफी खास होने वाली है. बता दे कि Delhi विकास प्राधिकरण की तरफ से दीपावली से पहले ही अगली आवासीय योजना लाने की तैयारी की जा रही है. इसी दिशा में 3000 प्रीमियम संपत्तियों को भी चुन लिया गया है. वही इस बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि दिल्ली के विभिन्न स्थान जैसे कि द्वारका, लोकनायक पुरम, वसंत कुंज में सुपर एचआईजी (हायर इनकम क्लास ) आदि हिस्सों के फ्लैट इस योजना में शामिल होने वाले हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

flat 2

दिल्ली में नया घर खरीदने वालों के लिए खास खबर

कई प्रकार की मीडिया रिपोर्ट भी इस बारे में जानकारी उपलब्ध करवा रही है. जिसमें बताया जा रहा है कि ज्यादा प्रॉपर्टी प्रीमियम होगी. उदाहरण के लिए द्वारका के सेक्टर 19B में निर्माणधीन पेंट हाउस और सुपर एच आईजी यूनिट भी इस योजना का हिस्सा रहने वाली है. एमआईजी और EWS फ्लैट सेक्टर 14 द्वारका में भी निर्माणाधीन है, इसी प्रकार लोकनायक पुरम में भी फ्लैट स्कीम की तैयारी की जा रही है. अगस्त महीने में भी DDA की तरफ से फ्लैट Scheme में सुधार करने के लिए रणनीतियों में सुधार करने के लिए सलाहकारों से सलाह भी ली गई थी.

इन जरूरी नियमों में भी किया गया बड़ा बदलाव 

बता दे की DDA की तरफ से यह बड़ा कदम 40000 बिना Sale हुए फ्लैट के बारे में सलाह लेने के लिए उठाया गया. सलाहकार से एक महीने के अंदर अंतिम रिपोर्ट प्रस्तुत करने की उम्मीद भी जताई जा रही थी, DDA आमतौर पर आवेदन Process को पहले पूरा करता है, उसके बाद ही ड्रा निकाले जाते हैं और योजना शुरू होने के बाद फ्लैट आवंटित करने में तीन से चार महीने का समय काफी आसानी से लग जाता है. DDA की तरफ से फ्लैट की Sale बढ़ाने के लिए पहले भी कई प्रकार के कदम उठाए जा चुके हैं, इसी दिशा में एक अहम बदलाव के तहत ऐसे प्रबंधो को हटाया भी गया है, जिसमें पहले दिल्ली में 67 वर्ग मीटर से ज्यादा के DDA फ्लैट या प्लाट के मालिकों को नई योजना में हिस्सा लेने से रोकना था.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button