चंडीगढ़

Haryana Latest News: Cm मनोहार लाल से फैक्ट्री की मांग करने वाली सुमन भाटोल को तोहफा, सरकार ने दी 200 गज जमीन मिली

चंडीगढ़ :- हरियाणा की महिलाएं आज प्रत्येक क्षेत्र में बढ़- चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. वे केवल स्वयं तक सीमित न होकर अपने साथ अन्य महिलाओं को भी लेकर साथ चल रही है. वह स्वयं तो रोजगार करती ही है साथ में दूसरी महिलाओ को भी रोजगार मुहैया करवाने के लिए प्रयास कर रही है. आज महिलाएं पुरुषों की भांति समाज को विकसित और प्रगतिशील बनाने में लगी हुई है. वही हरियाणा सरकार भी महिलाओं की मदद के लिए हमेशा तैयार रहती है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

cm

रोजगार लगाने के लिए महिलाओं को दी 200 गज जमीन  

पिछले दिनों CM मनोहर लाल खट्टर के द्वारा जनसवांद कार्यक्रम किया जा रहा था. इस कार्यक्रम के दौरान भाटोल जाटान गांव की सुमन नें हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत स्वयं सहायता समूह के लिए Factory लगाने को लेकर जमीन की मांग की थी. हरियाणा सरकार ने भी महिलाओं की सहायता के लिए इस योजना के अंतर्गत भानोट गांव की सुमन को 200 गज जमीन उपलब्ध कराई गई है.

महिलाओं को बड़ी संख्या में मिलेगा रोजगार

स्वयं सहायता समूह की सदस्य सुमन भाटोल नें जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के Hansi द्वितीय खंड में गठित लक्ष्य ग्राम संगठन का स्थापना दिवस गांव भाटोल जाटान में मनाया गया. उसने बताया कि इस अवसर पर सरकार ने गांव की महिलाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से 200 गज जमीन Factory लगाने के लिए दी है. यहां पर गांव की महिलाएं छोटा- मोटा लघु उद्योग लगाकर रोजगार कर सकती हैं. साथ ही अन्य महिलाओं को भी अपने साथ जोड़कर रोजगार प्रदान कर सकती हैं.

 

Mukesh Kumar

हेलो दोस्तों मेरा नाम मुकेश कुमार है मैं खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर के रूप में जुड़ा हूँ मेरा लक्ष्य आप सभी को हरियाणा व अन्य क्षेत्रों से जुडी खबर सबसे पहले पहुंचना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button