ज्योतिष

Pitru Paksha 2023: श्राद्ध के दौरान कभी भी न खरीदें ये 3 चीजें, सुखी जीवन में लग जायेंगे उल्टे

ज्योतिष, Pitru Paksha 2023 :- जैसा कि आपको पता है कि पितृपक्ष की शुरुआत हो चुकी है और 14 अक्टूबर तक पितृपक्ष चलने वाले हैं. पितृपक्ष के दौरान शुभ कार्यों में उपयोग करने वाली अधिकतर चीजों को खरीदने के लिए मना किया जाता है. अगर आप भी इस दौरान नए कपड़े, गहने, नया वाहन, मकान, जमीन आदि खरीदने हैं तो इसे बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता.पितृ पक्ष के दौरान पितरों को प्रसन्न करने के कुछ अचूक उपाय भी बताए गए हैं. वहीं इस दौरान, कुछ लोग सावधानियां बरतना भूल जाते हैं जिस वजह से उन्हें अपने जीवन में काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिन्हें पितृ पक्ष के दौरान खरीदने से आपको बचना चाहिए.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

jyotish shrad

पितृपक्ष के दौरान भूल कर भी ना खरीदें यह चीजे 

  • नमक का हमारे जीवन में काफी महत्व बताया गया है और नमक को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है. इस वजह से आपको पितृ पक्ष के दौरान नमक की खरीदारी नहीं करनी चाहिए.
  • सरसों के तेल को भगवान शनि देव का काफी प्रिया माना जाता है, साथ ही पितृ पक्ष के दौरान आपको सरसों के तेल की खरीदारी भूलकर भी नहीं करनी चाहिए. यदि आप खरीदारी करते है, तो इस वजह से आपको जीवन में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.
  • झाड़ू का संबंध मां लक्ष्मी ने से माना जाता है, इसीलिए हमें पितृपक्ष के दौरान भूल कर भी नई झाड़ू नहीं खरीदनी चाहिए. ऐसा करने से हमारे जीवन में कई प्रकार की परेशानियां बढ़ जाती है.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button