रोहतक न्यूज़

Rohtak News: भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, अब इन प्लॉट के मालिकों व दुकानदारों को मिलेगा मुआवजा

रोहतक, Rohtak News :- गांधी कैंप के रेलवे एलिवेटेड प्रभावित दुकानदारों और मकान मालिकों को अब जल्द ही मुआवजा मिलने वाला है. बता दे की मेयर मनमोहन गोयल की अध्यक्षता में दुकानदारों के लिए बनाई गई कमेटी की एक मीटिंग हुई. इस मीटिंग में मुआवजे के रेट प्लांट के रेट और दुकान के Rate तय करने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई और प्रस्ताव को पास किया गया. इसी प्रस्ताव के तहत पीड़ितों को मुआवजा भी प्रदान किया जाएगा. जल्द से जल्द इस प्रस्ताव को Chandigarh भेज दिया जाएगा.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

TRAIN 4

अब जल्द मिलेगी इन दुकानदारों को बड़ी राहत

साथ ही दुकानदारों के लिए ड्रॉ जल्द से जल्द करवाने के लिए भी मंथन किया गया है. इस Meeting में कमेटी के सदस्य पूर्व पार्षद अशोक खुराना, दीपू नागपाल समेत राधेश्याम ढल और नगर निगम के अधिकारी भी मौजूद रहे. बैठक में फैसला लिया गया कि आधे गज से लेकर 3 गज की दुकान वालों को दुकान लेने पर 25000 रुपये की रिबेट मिलेगी, वहीं तीन गज से ज्यादा की दुकान वालों को ₹40000 की रिबेट मिलेगी. 5 गज से कम जगह के पीड़ित दुकानदारों को दुकान नहीं मिलेगी, ऐसे लोगों को केवल मुआवजा राशि का लाभ मिलने वाला है.

बोर्ड मीटिंग में लिए गए कहीं अहम फैसले 

मीटिंग में फैसला लिया गया कि 25 गज से कम मकान वालों को ₹30000 गज के हिसाब से मुआवजा दिया जाएगा, उन्हें प्लांट नहीं मिलेगा. 25 गज से ज्यादा गज जगह वालों को ₹30000 मुआवजा मिलेगा, उन्हें पीजीआई की 5700 गज जमीन पर प्लाट भी उपलब्ध करवाया जाएगा. इसके लिए ₹28000 गज के हिसाब से उन्हें भुगतान करना होगा. साथ ही रेलवे ने जो उनके मकान का हिस्सा तोड़ा था, उसका खर्चा भी पीडब्ल्यूडी के नियमों के अनुसार उन्हें वापस दिया जाएगा. बता दे की रेलवे की तरफ से इस साल 2017 में राज्य सरकार के साथ मिलकर राजीव गांधी स्टेडियम तक एल्टीवेटेड रेलवे ट्रैक बनाया गया था. इस दौरान दुकानों और मकान को तोड़कर जगह को शामिल किया गया था, अभी लोगों को दुकानों का और जगह का मुआवजा मिलने वाला है.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button