ज्योतिष

Navratri 2023: लौंग के एक जोड़े से चमक जाएगी आपकी फूटी किस्मत, इस बार नवरात्रि में फूल के साथ करें अर्पित

वास्तु शास्त्र, Navratri 2023 :- सनातन धर्म में शरदीय नवरात्रो के उत्सव को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. हिंदू पंचांग के अनुसार इस इस वर्ष 15 अक्टूबर रविवार से नवरात्रि की शुरुआत होगी. धार्मिक मान्यता के मुताबिक नवरात्रों के नौ दिनों तक मां दुर्गा के 9  अलग-अलग स्वरूपों की पूजा तथा आराधना की जाती है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ghar pooja mandir

इस बार हाथी पर सवार होकर आएंगी मां

हर बार Navratri 2023 में मां की कृपा कैसी होगी, इस बात का पता इससे चलता है की माता रानी किस वाहन पर सवार होकर आ रही है. ज्योतिष गणना के अनुसार इस बार शारदीय नवरात्रों में मां दुर्गा हाथी पर सवार होकर आ रही है. मां दुर्गा का हाथी पर सवार होकर आना बहुत ही शुभ माना जाता है. आज हम आपको बताएंगे की नवरात्रों में नौ दिनों तक माता रानी को को कैसे प्रसन्न करें.

अयोध्या के ज्योतिष का बयान

अयोध्या की ज्योतिष पंडित किल्क राम कहते हैं कि 15 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रों का आरंभ हो रहा है नवरात्रि में जातक माता रानी को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं. उन्होंने कहा कि Navratri 2023 में लौंग के कुछ उपाय किए करने से माता रानी बहुत प्रसन्न होती है तथा आपके घर में सुख समृद्धि आती है. शास्त्रों के अनुसार माँ दुर्गा को लौंग बहुत अधिक प्रिय है. ऐसे में यदि आप नवरात्रि के नौ दिनों तक गुलाब के साथ मां दुर्गा को लौंग एक जोड़ा अर्पित करते हैं तो इससे माँ बहुत प्रसन्न होती हैं.

राहु केतु के प्रभाव से मुक्ति

Navratri 2023 के नौ दिनों तक ब्रह्म मुहूर्त में स्नान करने के बाद सुबह के समय दो लौंग और कपूर का धुँआ पूरे घर में करना चाहिए. ऐसा करने से घर की सभी नकारात्मक ऊर्जाएं समाप्त होती हैं. इसके साथ ही यदि आप नवरात्रि में लौंग का जोड़ा प्रतिदिन शिवजी को अर्पित करते हैं तो ऐसा करने से राहु – केतु जैसे ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव से मुक्ति मिलती है.

आर्थिक समस्या से छुटकारा

यदि आप आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं तो आपको नवरात्रि के समय एक पीले रंग कपड़े में लौंग को बांधकर घर के किसी कोने पर लटका देना चाहिए. ऐसा करने से आपको आर्थिक समस्याओं से निजात मिलेगी.

Author Komal Tanwar

नमस्कार मेरा नाम कोमल तंवर है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button