गैजेट

Reliance Jio के इस धांसू प्लान ने मचाया धमाल, सिर्फ इतने रूपए में साल भर के लिए मिलता है डाटा और कालिंग

टेक डेस्क :- भारत में बहुत सी टेलीकॉम कंपनियां मौजूद है जिनमें से Reliance Jio एक मुख्य Telecom Company है. Jio की तरफ से समय समय पर अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के रिचार्ज प्लान Offer किये जाते है. Users इनमें से अपनी जरूरत के अनुसार अपना Recharge Plan चुन सकते है. Jio के Portfolio में काफ़ी Recharge Offers मौजूद है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

jio 2

कम समय अवधि के लिए दिए जाते हैं Add On Plan

यहाँ आपको Monthly, Quarterly, Yearly सब तरह के प्लान देखने को मिलेंगे और आप अपनी आवश्यकता अनुसार अपना Recharge Plan चुन सकते है. इसके अतिरिक्त कंपनी Packs पर अन्य डेटा भी प्रदान कराती है, जो डेटा खत्म होने के बाद काम आता है. हालाँकि ये डेटा ऐड ऑन प्लान Short Time Period के लिए आते हैं, जिनमें केवल Data की सुविधा प्रदान की जाती है. रिलायंस जियो के पास एक डेटा प्लान है जिसमें 1 साल की Validity मिलती है. आइये आपको इस बारे में पूरी जानकारी प्रदान करते है.

Reliance Jio Rs: 2787 Add On Plan

रिलायंस जियो का यह 2,787 रुपये वाला डेटा प्लान एक वार्षिक डेटा ऐड-ऑन प्लान है.  इसमें आपको 1 साल की वैलिडिटी Offer की जाती है. यह डेटा ऐड-ऑन प्लान पूरे 365 दिनों के लिए आता है और इसमें Daily 2GB डेटा मिलता है. यानी इस प्लान के साथ आपको कुल 730GB डेटा उपलब्ध करवाया जाता है. अगर डेटा खत्म हो जाता है तो उसके बाद इंटरनेट स्पीड कम होकर 64kbps हो जाती है. ध्यान रहे कि इस प्लान में आपको कॉलिंग, SMS, OTT सब्सक्रिप्शन जैसे कोई Benefit नहीं मिलता है. आपको यह भी ध्यान रखना होगा कि  इसका इस्तेमाल करने के लिए आपके नंबर पर बेसिक प्लान भी हो.

2,999 रुपये का Prepaid Plan 

जैसा कि हमने आपको बताया यह एक ऐड ऑन प्लान है इसलिए आपको इसके लिए Extra पैसे चुकाने होंगे.  ऐसे में रिलायंस के पास एक वार्षिक प्लान है जिसकी कीमत 2,999 रुपये है. यह प्रीपेड प्लान एक सही Option साबित होगा, क्योंकि इसमें आपको Unlimited डेटा और Calling, हर रोज 100 SMS और 1.5 GB डेली डेटा की Service मुहैया करवाई जाती है. Company की तरफ से इस प्लान के साथ 5G सर्विस भी प्रदान की जाती है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button