चंडीगढ़

Success Story: मेहनत के आगे नतमस्तक हुई गरीबी, सिक्योरिटी गार्ड की बेटी ने जज बन पेश की मिसाल

मोहाली, Success Story :- मोहाली के खरड़ कैरो गांव की रहने वाली परमिंदर कौर ने कमाल कर दिखाया है. परमिंदर कौर पंजाब में Judiciary Exam Pass कर जज बन गई है. परमिंदर की इस सफलता पर उनका परिवार ही नहीं बल्कि पूरा गांव गर्व कर रहा है. आपको बता दे की परविंदर कौर एक बहुत ही गरीब परिवार से हैं उनके पिता Security Guard की नौकरी करते हैं तथा माता मनरेगा में मजदूरी करती है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

news 20

ग़रीबी से लड़कर किया सपना साकार 

उन्होंने News चैनल वालों से बातें करते हुए बताया कि यह उनके लिए सपने जैसा है. हालांकि परमिंदर पढ़ाई में शुरू से ही बहुत होशियार थी, परंतु घर के हालातो के चलते उन्हें अपनी पढ़ाई सरकारी स्कूल से पूरी करनी पड़ी. परमिंदर के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वह Graduation के लिए कॉलेज में एडमिशन ले सके. इसलिए परमिंदर ने प्राइवेट ग्रेजुएशन की. इसके बाद परमिंदर ने वकील बनने की ठान कर Law की तैयारी करनी शुरू की.

कोचिंग सेंटर डायरेक्टर ने की मदद

परमिंदर कौर ने सेक्टर 20 में स्थित कोचिंग सेंटर में कोचिंग लेनी शुरू की, परंतु उसके लिए भी उनके पास पैसे पूरे नहीं थे. कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर गुरविंदर पाल सिंह ने उनकी बहुत मदद की. कोचिंग कंपनी के डायरेक्टर ने परमिंदर ने ना केवल परमिंदर की कोचिंग Fees  माफ की, बल्कि उसका खाने – पीने का भी खर्च उठाया.

दोस्त ने फोन करके बताया रिजल्ट

परमिंदर कौर ने न्यूज़ चैनल वालों से बताया कि जब उन्हें पता चला कि Judiciary का रिजल्ट आ गया है तब वह पीडीएफ फाइल खोलने लगी परन्तु किसी Technical Issue की वजह से फाइल ओपन नहीं हो पाई. इतने में ही परमिंदर के दोस्तों के फोन आए और उन्होंने बताया कि वह बहुत अच्छे नंबर लेकर Judge बन गई है.

बेटी की सफलता पर माता-पिता हुए भावुक

जब परमिंदर के घर वालों को पता चला कि वह जज बन गई है तो उसके माता – पिता की खुशी का ठिकाना ना रहा. इस खुशी के मौके पर परमिंदर के माता-पिता भावुक हो उठे. परमिंदर कौर ने कहा कि मैं सभी लड़कियों को कहना चाहती हूं कि वह सपने देखे तथा उन सपनों को पूरा करने के लिए मेहनत करें. कड़ी मेहनत के दम पर किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है और इसका उदाहरण वह खुद है.

Author Komal Tanwar

नमस्कार मेरा नाम कोमल तंवर है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button