फरीदाबाद न्यूज़

Faridabad News: फरीदाबाद नान खटाई के दीवाने है लोग, एक बार स्वाद चखने पर लग जाएगा चस्का

फरीदाबाद :- यदि आप भी दिल्ली से सटे फरीदाबाद में रहते हैं और आप खाने-पीने के शौकीन है, तो आपने अंबेडकर चौक के पास मिलने वाली फेमस नानखटाई के बारे में तो अवश्य ही सुना होगा. फरीदाबाद में रहकर अगर आपने यह नानखटाई नहीं खाई, इसका मतलब आपने कुछ भी नहीं खाया. पिछले 20 सालों से अवदेश एक रेहडी लगाकर नानखटाई बेच रहा है और इसको खाने के लिए दूर-दूर से लोग यहां पर आते हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

faridabad news

दूर-दूर से यहां की नानखटाई खाने आते हैं लोग 

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ के अंबेडकर चौक के पास अवदेश नानखटाई बचता हैं और इसे बनाने के लिए बेसन, चीनी, मैदा और दूध जैसी सामग्रियों का इस्तेमाल किया जाता है. नानखटाई का स्वाद लोगों को काफी पसंद आता है और दूर-दूर से लोग इसे चखने के लिए आते हैं. इसका स्वाद काफी लजीज होता है अगर एक बार आप यहां की नान खटाई खा लेंगे, तो आप बार-बार यही आएंगे. अवदेश ने जानकारी देते हुए बताया कि जब उसने नानखटाई बेचना शुरू किया था.तब वह 35 रुपये प्रति किलो के हिसाब से नानखटाई बेचता था.

पिछले 20 सालों से नानखटाई बेच रहा है अवदेश 

अब कीमत बढ़कर तकरीबन 200 रुपये किलो तक पहुंच गई है. वह हर रोज 10 किलो माल बनाता है, उनकी यह नानखटाई बच्चों और बुजुर्गों को तो काफी पसंद आती है. इसे बनाने में काफी ज्यादा मेहनत लगती है. यदि आप भी फरीदाबाद जिले में रहते हैं और आपको भी खाने-पीने का शौक है, तो आप एक बार यहां जाकर स्नान कटाई का स्वाद जरूर सके.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button