नौकरी

Govt Jobs 2023: 12वीं पास महज 25 रुपये में करें इस सरकारी नौकरी के लिए करे आवेदन, 90 हजार रुपये होगा महीने का वेतन

जॉब डेस्क, Govt Jobs 2023 :- क्या आप बेरोजगार हैं और अपने लिए नौकरी की तलाश में है? यदि हां तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. हम आपके लिए Job से संबंधित एक खबर लाये है. आशा करते हैं कि आपके लिए यह खबर कारगर साबित होगी. आपको बता दें कि यूपी एसएसएससी (UPSSSC) की तरफ से स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्तियां निकाली गई है. ऐसे में जो भी उम्मीदवारी से भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह Online माध्यम से अपने आवेदन भेज सकते हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

job

277 पदों पर होगी भर्ती 

इच्छुक उम्मीदवारों को upsssc.gov.in ऑफिशल Website पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन भेजने होंगे. उम्मीदवारों को ध्यान रहे की अन्य किसी भी प्रकार से भेजा गया आवेदन मान्य नहीं होगा. आपको बता दें कि इस भर्ती अभियान के तहत 277 स्टेनोग्राफर के पदों पर नियुक्तियां की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया 17 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है. इसी के साथ उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन शुल्क जमा करने तथा Correction के लिए Last Date 6 नवंबर से 15 नवंबर 2023 रहने वाली है.

यह रहेगा आवेदन शुल्क 

पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तक की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रहने वाले हैं. यानी कि इस आयु वर्ग के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन भेजने के योग्य होंगे. हालांकि Reserved कैटिगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट भी दी जाएगी. यदि आवेदन करने के लिए लगने वाली Application Fees की बात करें तो यह ₹25 रहेगी.

यह रहने वाली है शैक्षणिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता के बारे में बताएं तो उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होने चाहिए. इसके अलावा कैंडिडेट ने यूपी प्रलिमिनेरी टेस्ट यानी यूपी पीईटी (UP PET) परीक्षा भी पास की हो. इसका Certificate होने पर ही वह Apply कर पाएंगे. आपको बता दें कि इन पदों पर उम्मीदवारों का Selection परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को हर महीने अधिकतम 90 हज़ार रुपए वेतन दिया जाएगा.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button