स्पोर्ट्स

Sweety Boora: शादी के 10 दिन बाद शुरू किया अभ्यास, पति दीपक ने दिया साथ तो विश्व चैंपियन बन गईं स्वीटी

स्पोर्ट्स डेस्क :- नई दिल्ली में आयोजित महिला विश्व बॉक्सिंग चैम्पियनशिप (Women’s World Boxing Championship) में भारतीय मुक्केबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है. 25 मार्च यानि शनिवार को भारत की दो मुक्केबाजों ने स्वर्ण पदक (Gold Medal ) जीतने में सफलता प्राप्त की. Sweety Boora ने शनिवार को नई दिल्ली में IBA विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में चीन की वांग लीना को हराकर 75-81 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में स्वर्ण पदक जीता.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

sweety bura news

भारत की झोली में आए दो गोल्ड मेडल

लाइट हैवीवेट मुक्केबाज ने अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन किया. स्वीटी ने 3-2 से जीत अपने नाम की. इससे पहले नीतू घंघास ने भी गोल्ड मेडल हासिल किया. भारत ने शनिवार को दो गोल्ड मेडल अपनी झोली में डाले. Sweety Boora ने पहले दौर की शुरुआत  ध्यैर्यपूर्ण अंदाज में की. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी पर घूंसे मारने से पहले, पहले मिनट तक संयम बनाये रखा. इसके बाद आक्रामक रूख अपनाते हुए 3-2 से पहला Round अपने नाम कर लिया. भारतीय मुक्केब्बाज ने दूसरे दौर की शुरुआत भी इसी प्रकार की. वांग लीना पर हमला करने से पहले शुरुआत का इंतजार किया.  इस प्रक्रिया में, भारतीय को भी Direct Attack करने का अवसर मिला. दूसरा राउंड भी स्वीटी ने 3-2 से जीत लिया.

चीन की बांग लीना को Final में हराया

वांग लीना ने Final राउंड में कमाल का प्रदर्शन दिखाया, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने अपना दांव जारी रखा और अंतिम मिनट के थ्रोटल के लिए Energy बचाते हुए, मैच अपने नाम कर लिया. स्वीटी को 9 साल पहले रजत पदक से ही ख़ुश होना पड़ा था, जब उन्होंने विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए कुछ नामचीन खिलाड़ियों को हार का सामना करवाया था. आप ये लेख KhabriExpress.in पर पढ़ रहे है. आपकी इस पोस्ट के बारे मे क्या राय है मुझे कॉमेंट बॉक्स मे जरूर बताएं.

भारत को मिली स्वर्णिम सफलता

30 वर्षीय Sweety Boora ने इस बार 2018 विश्व चैंपियन वांग लीना के खिलाफ कोई कसर नहीं छोड़ी. राष्ट्रमंडल खेल 2022 (Commonwealth Games) की Gold Medal विजेता नीतू घनघस ने 48 किलो भारवर्ग में खिताब जीता. वहीं अनुभवी मुक्केबाज स्वीटी बूरा ने 81 किलो भारवर्ग में स्वर्णिम सफलता प्राप्त की.

स्टेडियम में मौजूद थे विजेंद्र सिंह 

22 साल की नीतू ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मंगोलिया की लुतसाईखान अल्तानसेतसेग को फाइनल मुकाबले में 5-0 से हराकर न्यूनतम वजन वर्ग का स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इस दौरान स्टेडियम में बीजिंग ओलंपिक के कांस्य पदक (Bronze Medalist) विजेता और नीतू घनघस के रोल मॉडल विजेंदर सिंह भी उपस्थित थे. जबकि 30 साल की स्वीटी ने लाइट हेवीवेट वर्ग में चीन की वांग लिना को हराकर 4-3 से जीत हासिल की और भारत को दोहरी सफलता दिलाने में सफल रही.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button