चंडीगढ़

HSSC News: हरियाणा में TGT की 7441 पदों पर परीक्षा के लिए जारी हुआ शेड्यूल, यहाँ से देखे पूरा शे᠎ड्यू्ल

चंडीगढ़ :- हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने अध्यापकों को एक बड़ा तोहफा दिया है. बता दे कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से TGT की 7441 Post के लिए लिखित परीक्षाओं का Scheduled जारी कर दिया गया है. इसके अनुसार 22 April को सुबह व शाम के सत्र में परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खत्री ने बताया कि 22 April को सुबह टीजीटी संस्कृत, म्यूजिक, उर्दू के लिए परीक्षा का आयोजन होगा.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

hssc

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षाओं के लिए जारी किया शेड्यूल्स 

वही सुबह की परीक्षा पंचकूला के 11 सेंटर पर आयोजित की जाएंगी.इनमें कुल 2885 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. इसी दिन शाम के सत्र में 10 सेंटरों पर टीजीटी सोशल स्टडीज की परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा, इसमें 2647 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. इसी प्रकार 23 April को सुबह टीजीटी अंग्रेजी की परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा, जिसमें कुल 9956 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. शाम के समय में टीजीटी Art की परीक्षा 573 परीक्षार्थी देंगे. सुबह के समय में 38 सीटों पर परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा. वहीं शाम के समय में 2 सीटों पर परीक्षा का आयोजन होगा, 29 अप्रैल को टीजीटी फिजिकल एजुकेशन के 2467, टीजीटी होम साइंस के 550 सहित 3117 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे.

करीब 11747 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा 

आप ये लेख KhabriExpress.in पर पढ़ रहे है. आपकी इस पोस्ट के बारे मे क्या राय है मुझे कॉमेंट बॉक्स मे जरूर बताएं. इसी दिन शाम को टीजीटी Hindi के लिए 1682 और टीजीटी साइंस के लिए 6253 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. इस प्रकार कुल मिलाकर शाम के सत्र में 7930 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे. 30 अप्रैल को सुबह के सत्र में टीजीटी Math की परीक्षा होगी, जिसमें करीब 11747 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button